दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे दिसंबर में आम यात्रियों के लिए खुल जाएंगे- गडकरी

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का कार्य तेजी से चल रहा है। इस बीच केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य दिसंबर, 2020 तक पूरा हो जाएगा, इसके बाद लोगों को सुगम यातायात की सुविधा मिलेगी।

82.05 किलोमीटर का है दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का कार्य तेजी से चल रहा है। इस बीच केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य दिसंबर, 2020 तक पूरा हो जाएगा, इसके बाद लोगों को सुगम यातायात की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रगति का हाईवे सुगम यातायात के साथ प्रदूषण कम करने में अहम भूमिका निभाएगा। 82.05 किलोमीटर के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे और चौथे चरण का काम अभी पूरा होना है, जबकि पहले चरण में सराय काले खां से यूपी गेट और तीसरे चरण में डासना से हापुड़ के बीच का काम पूरा हो चुका है।

प्रगति का हाईवे दिसंबर में तैयार होगा- गडकरी

उधर, एनएचएआई की तरफ से भी कहा गया है कि दूसरे और चौथे चरण का काम पूरा करने की समय सीमा दिसंबर है, इसके लिए आने वाले दिनों में कार्य की रफ्तार बढ़ा दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार रात करीब आठ बजे दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले चरण का वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट पर अपलोड करके जानकारी दी कि प्रगति का हाईवे दिसंबर में तैयार होगा, उसके बाद इसे आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा, अब एक्सप्रेस-वे दो चरणों को काम पूरा होना है।

दूसरे चरण का कार्य 75 फीसदी पूरा हो चुका

दूसरे चरण में यूपी गेट से डासना के बीच 19.20 किलोमीटर 14 लेन एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य प्रगति पर है, अभी तक 75 फीसदी काम पूर हो चुका है। इसके बाद चौथे चरण में डासना से मेरठ के बीच 32 किलोमीटर का छह लेन एक्सप्रेस-वे तैयार होना है। इस चरण में भी भोजपुर से डासना के बीच का काम समय पर पूरा करने की चुनौती है। डासना में हापुड़ रोड और मुरादाबाद रेल लाइन पर बनाई जा रहे पुल के ऊपर गार्डर लॉन्च करने का काम जारी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…