दिल्ली में 29 नवंबर से फिर खुलेंगे सभी स्कूल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की घोषणा

देश की राजधानी दिल्ली में 29 नवंबर 2021 से फिर से सभी स्कूल खुलेंगे। ये जानकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विट करके दी। दिवाली के बाद दिल्ली-एनसीआर में भीषण धुंध के बाद दिल्ली के स्कूलों को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

29 नवंबर से खुलेंगे दिल्ली के सभी स्कूल
दिल्ली सरकार 29 नवंबर 2021 से दिल्ली के सभी स्कूल फिर से खोलने जा रही है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने आज 27 नवंबर को ट्विट के जरिए यह जानकारी दी है। 29 नवंबर से खुलने जा रहे स्कूलों में हर कक्षा के छात्र-छात्राएं जा सकेंगे। दिल्ली सरकार के मुताबिक, पिछले दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधर रही है, फिलहाल प्रदूषण दीवाली से पहले वाली स्टेज में पहुंच गया है। इससे पहले दिल्ली में शैक्षणिक संस्थाीन बेहद खराब वायु गुणवत्ताम (Very Poor AQI) के चलते अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिए गए थे, इसके साथ ही सभी सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया गया था, जिसे अब खत्मस करने का ऐलान किया गया है।

प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है
ध्यान रहे कि सुप्रीम कोर्ट में लगातार दिल्ली के प्रदूषण को लेकर सुनवाई हो रही है, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी फटकार लगाई थी इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण स्तर पर काबू पाने के लिए कई अहम कदम उठाए गए थे, स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया था, साथ ही निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई थी, इसके अलावा दिल्ली के 11 कोयला आधारित बिजली संयत्रों में से सिर्फ 5 को ही चलाने की अनुमति दी गई थी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…