बिहार में शराब तस्करों से पुलिस की मुठभेड़ में दारोगा की मौत, तेजस्वी ने साधा CM नीतीश पर निशाना

बिहार के सीतामढ़ी जिले में आज शराब तस्करों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें बिहार पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गया है, जबकि चौकीदार गंभीर रूप से घायल है।

मुठभेड़ में दारोगा दिनेश राम की मौत
भारत-नेपाल सीमा से सटे सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज थाना के कुंवारी गांव में आज 24 फरवरी को बिहार पुलिस और शराब तस्करों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई, जिसमें दारोगा दिनेश राम शहीद हो गए, जबकि चौकीदार लालबाबू पासवान बुरी तरह छायल हैं। वारदात के बाद कई शराब तस्कर फरार हो गया है। जानकारी के मुताबिक, मेजरगंज थाना के कुंवारी गांव में छापेमारी के लिए गई पुलिस की टीम पर शराब तस्करों ने फायरिंग की, फायरिंग की इस घटना में पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे सब इंस्पेक्टर दिनेश राम और चौकीदार लालबाबू को गोली लगी, गोली लगने से दिनेश राम की मौत हो गई, वहीं चौकीदार लालबाबू गंभीर रूप से घायल हैं। सब इंस्पेक्टर दिनेश राम वर्ष 2009 में बिहार पुलिस में भर्ती हुए थे।

शराब तस्कर रंजन सिंह मारा गया
पुलिस और तस्करों की इस मुठभेड़ में कई शराब तस्कर को भी गोली लगने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस की गोली से एक शराब तस्कर भी मारा गया है। शराब तस्कर जिसकी मौत हुई है उसका नाम रंजन सिंह है। ध्यान रहे कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नेपाल के रास्ते बिहार में शराब की बड़ी खेप लाई जा रही है, पुलिस ने इस सूचना के आधार पर घेराबंदी की, पुलिस को अंदाजा नहीं था कि शराब तस्कर हथियारों से लैस होंगे, गाड़ी रोकते ही शराब तस्करों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

तेजस्वी ने साधा सीएम नीतीश पर निशाना
इस घटना के बाद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने ट्विट करके कहा कि ‘सीतामढ़ी में शराब तस्करों ने सब इंस्पेक्टर दिनेश राम की गोली मारकर हत्या कर दी है और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया है, माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, आपके घर में सीधी पहुंच रखने वाले शराब माफिया में इतना दुःसाहस कहां से आया कि वो अब पुलिस का ही एनकाउंटर कर रहे हैं।’

नीतीश के मंत्री विजेंद्र संवेदनशील नजर नहीं आए
इस छटना को लेकर भी नीतीश सरकार के मंत्री संवेदनशील नजर नहीं आ रहे हैं। दारोगा दिनेश राम की हत्या को लेकर बिहार के वरिष्ठ मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि ‘अमेरिका के पार्लियामेंट पर भी हमला होता है और ब्रिटेन की जेल भी खाली नहीं है।’ ध्यान रहे कि बिहार में 5 अप्रैल, 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…