बिहार में मचा बवाल, डिप्टी CM के रिश्तेदारों को मिले करोड़ों के कॉन्ट्रैक्ट…जानिए पूरा मामला

बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद इन दिनों विपक्ष के निशाने पर हैं। बिहार सरकार की एक स्कीम के कॉन्ट्रैक्ट डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के करीबियों को मिले हैं, इस खुलासे को लेकर हंगामा जारी है।

‘हर घर नल का जल’ स्कीम को लेकर विवाद छिड़ा
बिहार की बहुचर्चित ‘हर घर नल का जल’ स्कीम को लेकर विवाद छिड़ गया है। इस योजना को जमीन तक पहुंचाने के लिए बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के करीबियों को को ठेका मिला है, जिस पर बवाल हुआ है। आरोप है कि डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की बहू और अन्य रिश्तेदारों को 50 करोड़ रुपए के ऊपर के कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं। अब हिन्दी न्यूज चैनल आजतक ने बिहार के कटिहार पहुंचकर इन दावों की सच्चाई को परखा है।

तारकिशोर प्रसाद की बहू को दिए गए कॉन्ट्रैक्ट
कटिहार की भावदा पंचायत में जहां इस प्रोजेक्ट का काम चल रहा है, वहां पर आजतक पहुंचा, यहां पर ही उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की बहू पूजा कुमारी, रिश्तेदार प्रदीप कुमार भगत को कॉन्ट्रैक्ट दिए गए हैं। प्रदीप कुमार भगत की कंपनी में काम करने वाले मकबूल का कहना है कि वो हमारे कॉन्ट्रैक्टर हैं, हम उनके साथ काम करते हैं, इसके अलावा भी उन्होंने इस पंचायत में कई प्रोजेक्ट पूरे किए हैं।

भावना पंचायत के 13 वॉर्ड में हुआ है काम
भावदा पंचायत में टैंक ऑपरेटर राजेंद्र झा ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदार ने पूरा प्रोजेक्ट किया है। राजेंद्र झा ने बताया कि ये प्रोजेक्ट पूजा कुमारी द्वारा बनाया गया है, लेकिन पूरा काम प्रदीप भगत ही हैंडल करता है। भावना पंचायत के 13 वॉर्ड में इस योजना के तहत काम हुआ है।

टेंडर प्रक्रिया के तहत ही कॉन्ट्रैक्ट दिए गए- सम्राट चौधरी
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर खड़े हुए सवालों पर बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बेबुनियाद बताया है। सम्राट चौधरी का कहना है कि जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह गलत हैं, टेंडर प्रक्रिया के तहत ही कॉन्ट्रैक्ट दिए गए हैं, जिन्होंने सबसे कम दाम की बात कही उन्हें ये मिला है, किसी भी दबाव में ये कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिए गए हैं।

हर स्तर पर भ्रष्टाचार जारी है- तेजस्वी यादव
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के इस मसले को लेकर विपक्ष इस मसले को लेकर बिहार की विपक्षी पार्टियां आगबबूला है। राजद नेता व बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है और विस्तृत जांच की मांग की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि ये सरकार सिर्फ लूटने का काम कर रही है, हर स्तर पर भ्रष्टाचार जारी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…