आंधी-तूफान तथा आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में 83 तथा उत्तर प्रदेश में 13 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया

आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने के कारण बिहार में पिछले 24 घंटे में 83 लोगों की मौत हो गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में भी करीब 13 लोगों की मौत हुई है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

आंधी-तूफान और बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत

आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने के कारण बिहार में पिछले 24 घंटे में 83 लोगों की मौत हो गई है, इसकी जानकारी राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने दी है। उत्तर प्रदेश में भी पिछले 24 घंटे में करीब 13 लोगों की मौत बारिश-आंधी व आकाशीय बिजली गिरने से हुई है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। इस घटना में बिहार के गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा 13 लोगों की मौत हुई है।

जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा- नीतीश

बिहार के गोपालगंज जिले में 13, जबकि मधुबनी जिले में 8, नवादा जिले में 8, सीवान जिले में 6, भागलपुर जिले में 6, पूर्वी चम्पारण जिले में 5, दरभंगा जिले में 5, बांका जिले में 5, औरंगाबाद जिले में 3, खगड़िया जिले में 3, किशनगंज जिले में 2, पश्चिम चम्पारण जिले में 2, जहानाबाद जिले में 2, सीतामढ़ी जिले में 2, जमुई जिले में 2, पूर्णिया जिले में 2, सुपौल जिले में 2, कैमूर जिले में 2, बक्सर जिले में 2, समस्तीपुर जिले में 1, शिवहर जिले में 1, सारण जिले में 1 तथा मधेपुरा जिले में 1 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा दर्जनों लोगों के झुलसने की भी खबर आई है। इस घटना के बाद बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जान गंवाने वाले सभी 83 लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे देने का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार-उत्तर प्रदेश हुई मौतों पर संवेदना व्यक्त की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार तथा उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और बिजली गिरने की वजह से हुई मौतों पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला, राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं, इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…