पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल फागू चौहान और CM नीतीश कुमार ने की अगवानी

बिहार विधानसभा भवन के 100 वर्ष पूरा होने के अवसर पर शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज बिहार की राजधानी पटना पहुंच चुके हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना पहुंचने पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी अगवानी की।

रामनाथ कोविंद 3 दिवसीय यात्रा पर आज पटना पहुंचे
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय यात्रा पर आज 20 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगवानी की, इसके बाद स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के लिए पटना एयरपोर्ट पर कई नेता मौजूद थे, एयरपोर्ट से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सीधे राजभवन चले गए, वे 22 अक्टूबर को पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि होंगे रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शाम राजभवन में आयोजित पटना हाई कोर्ट के जजों के साथ हाई-टी में भी शामिल हुए। 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे, सुबह 10:50 बजे पर वह विधानसभा परिसर पहुंचेंगे और करीब 50 मिनट के कार्यक्रम में वह शामिल होंगे, विधानसभा परिसर में राष्ट्रपति बोधि वृक्ष भी लगाएंगे और शताब्दी वर्ष स्तंभ का भी शिलान्यास करेंगे, इसके बाद शाम में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आवास पर आयोजित डिनर पार्टी में भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे।

महावीर मंदिर व गुरूद्वारा भी जाएंगे रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 22 अक्टूबर को पटना महावीर मंदिर व पटना सिटी गुरूद्वारा भी जाएंगे, इसके बाद वे 11 बजे पटना से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वायु सेना के विशेष विमान से पटना आए है, तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाद वे 22 अक्टूबर को दिल्ली लौट जाएंगे, इस दौरान उनका पटना के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम है, उनके 46 घंटे की पटना यात्रा को लेकर तमाम सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद चौथी बार पटना आए हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…