कोहली के बयान पर गांगुली ने कहा- मैं टिप्पणी नहीं करूंगा, बोर्ड इस मामले से ठीक तरीके से निपटेगा

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वो अब इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, बोर्ड इस मामले से सही तरीके से निपटेगा। दरअसल, विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरभ गांगुली की बातों को गलत करार दिया था।

इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा- गांगुली
विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के बाद भारतीय क्रिकेट में लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब सौरव गांगुली ने कहा है कि वो इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे और बीसीसीआई इससे सही तरीके से निपटेगा। इससे पहले विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरभ गांगुली का बातों को गलत करार देते हुए कहा था कि उन्हें बीसीसीआई के अधिकारियों ने उन्हें 90 मिनट पहले बताया था कि अब रोहित शर्मा उनकी जगह वनडे टीम के कप्तान होंगे। वहीं सौरभ गांगुली ने इससे पहले एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि विराट कोहली से वनडे की कप्तानी लेने से पहले उनसे बात की गई थी और उनकी सहमति के बाद ही यह फैसला हुआ था।

बीसीसीआई ने उनसे कोई बातचीत नहीं की- कोहली
ध्यान रहे कि विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्हें सिलेक्टर्स ने टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड चुनने से डेढ़ घंटे पहले बताया कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया जा रहा है, इससे पहले बीसीसीआई ने उनसे कोई बातचीत नहीं की थी। वहीं, सौरभ गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद चेतन शर्मा के साथ मिलकर विराट कोहली से बातचीत की थी।

सौरव गांगुली ने दिया था बयान
सौरभ गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने विराट कोहली से कहा था कि वह टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन विराट कोहली नहीं माने और इस्तीफा दे दिया। वहीं, चयनकर्ताओं को सीमित ओवर क्रिकेट में 2 अलग-अलग कप्तान रखने का फैसला सही नहीं लगा, इसके बाद उन्होंने चेतन शर्मा के साथ मिलकर विराट कोहली से बात की और उन्हें पूरा विजन समझाया, इसके बाद ही रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाया गया।

कप्तानी छोड़ने के बाद बोर्ड के पास गए थे कोहली
विराट कोहली ने कहा था कि जब मैंने टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी, तो मैं सबसे पहले बीसीसीआई के पास गया था, उन्हें अपने फैसले को लेकर जानकारी दी थी, मैंने अपने विचार और परेशानियां रखी थीं, बोर्ड ने इसे स्वीकार किया और मेरी परेशानियों को समझा, उन्होंने मुझसे एक बार भी अपने फैसले को पुनर्विचार करने के लिए नहीं कहा।

सौरभ गांगुली की आखिरी प्रतिक्रिया
दरअसल, विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जमकर बवाल मचा और सौरभ गांगुली से इस मामले में जवाब मांगा गया। देश-विदेश के कई खिलाड़ियों ने इस पर अपनी राय दी, इसके बाद सौरभ गांगुली ने एक मीडिया हाउस से कहा कि ‘मैं इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, बीसीसीआई इस मामले से सही तरीके से निपटेगा।’

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…