लालू यादव ने बिहार BJP के अध्यक्ष की ‘हैसियत’ पर उठाए सवाल, CM नीतीश पर भी बोला हमला, जानिए पूरा मामला

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल की हैसियत पर सवाल उठाया है, साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर हमला बोला है।

शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे शामिल
बिहार विधानसभा भवन के 100 वर्ष पूरा होने के अवसर पर शताब्दी समारोह का आयोजन होना है, आयोजन की तारीख नजदीक है, इसलिए तैयारियां जोरों पर है। शताब्दी समारोह के शुभारंभ वाले दिन आयोजित कार्यक्रम में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे, जबकि समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की चर्चाएं हैं, इसी क्रम में बीते शनिवार यानि 16 अक्टूबर को बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और भाजपा के महामंत्री भीखू भाई दलसानिया के साथ शताब्दी समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जानकारी दी थी, लेकिन अब उनके पोस्ट पर बवाल मच गया है।

लालू यादव ने BJP अध्यक्ष की हैसियत पर उठाए सवाल
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने संजय जायसवाल द्वारा शताब्दी समारोह का जायजा लिए जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है, साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से ये पूछा है कि उन्होंने किस अधिकार से तैयारियों का जायजा लिया है। ध्यान रहे कि सोमवार यानि 18 अक्टूबर को पहले राजद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करके ये मुद्दा उठाया। राजद ने ट्वीट करके लिखा कि ‘नीतीश कुमार आरएसएस के सामने नाक रगड़ कर रेंग रहे हैं, किसी ऐरे-गैरे संघी और भाजपाई की क्या हैसियत कि वो बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह की तैयारियों का जायजा लेंगे और निरीक्षण करेंगे, नीतीश कुमार बताएं कि संजय जायसवाल और भीखू भाई दलसानिया किस हैसियत से तैयारियों की देख-रेख कर रहे हैं?’

लालू यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला
पार्टी की इस ट्विट को कोट करते हुए लालू यादव ने लिखा कि ‘अति गंभीर और विचारणीय, भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री किस क्षमता से बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह की तैयारियों का जायजा ले रहे है?, ये दोनों तो इस सदन के सदस्य भी नहीं हैं, यह कोई संघ और भाजपा का भवन है क्या? नीतीश कुमार, क्या यह भवन भी संघ को गिरवी रखेंगे?’ गौरतलब है कि बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल विधानसभा नहीं बल्कि लोकसभा के सदस्य हैं, वह पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट से चुनाव जीते हैं, ऐसे में राजद ने उनके दौरे पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…