Drone Mahotsav 2022: PM मोदी ने किया ‘भारत ड्रोन महोत्सव’ का उद्घाटन, कहा- भारत 2030 तक बनेगा ड्रोन हब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाले दो दिवसीय ड्रोन महोत्सव 2022 का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह उत्सव सिर्फ ड्रोन का नहीं, यह नए भारत-नई गवर्नेंस का उत्सव है, भारत 2030 तक ड्रोन हब बनेगा।

2030 तक भारत ड्रोन हब बनेगा- मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 27 मई 2022 को दिल्ली के प्रगति मैदान में देश के सबसे बड़े बड़े ड्रोन उत्सव ‘भारत ड्रोन महोत्सव’ का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं ड्रोन प्रदर्शनी से प्रभावित हूं, 2030 तक भारत ड्रोन हब बनेगा। उन्होंने कहा कि जिन-जिन स्टॉल पर मैं आज गया, वहां सभी लोग बहुत गर्व से कहते थे कि ये मेक इन इंडिया (Make in India) है।

यह नए भारत-नई गवर्नेंस का उत्सव है- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह उत्सव सिर्फ ड्रोन का नहीं, यह नए भारत-नई गवर्नेंस का उत्सव है, ड्रोन टेक्नोलॉजी को लेकर भारत में जो उत्साह देखने को मिल रहा है वह अद्भुत है। उन्होंने कहा कि ये जो ऊर्जा नजर आ रही है, वो भारत में ड्रोन सर्विस और ड्रोन आधारित इंडस्ट्री की लंबी छलांग का प्रतिबिंब है, यह ऊर्जा भारत में रोजगार सृजन के एक उभरते हुए बड़े सेक्टर की संभावनाएं दिखाती है, 8 साल पहले यही वो समय था, जब भारत में हमने सुशासन के नए मंत्रों को लागू करने की शुरुआत की थी।

मोदी ने साधा पहले की सरकारों पर निशाना
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने टेक्नोलॉजी को समस्या का हिस्सा समझा, उसे गरीब विरोधी साबित करने की कोशिश की गई, इस कारण साल 2014 से पहले गवर्नेंस में टेक्नॉलॉजी के उपयोग को लेकर उदासीनता का वातावरण रहा, इसका सबसे अधिक नुकसान गरीब को हुआ, वंचित को हुआ और मिडिल क्लास को हुआ। उन्होंने कहा कि तकनीकी के माध्यम से हम आगे बढ़कर अंत्योदय के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…