अमरोहा में दिल्ली पुलिस ने भारी मात्रा में चंदन-खैर की लकड़ी पकड़ी, पूछताछ जारी

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और अमरोहा पुलिस ने अमरोहा में गोदाम पर छापामार कर भारी मात्रा में चंदन व खैर की लकड़ी पकड़ी है। बरामद की गई लकड़ी की कीमत करीब 50 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

50 करोड़ की चंदन-खैर की लकड़ी पकड़ी गई

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और यूपी की अमरोहा पुलिस ने अमरोहा में गोदाम पर छापामार कर भारी मात्रा में चंदन व खैर की लकड़ी पकड़ी है। बरामद की गई लकड़ी की कीमत करीब 50 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह मामला अमरोहा नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हाशमी नगर का है, यहां पर मूल रूप से मुहल्ला मुल्लाना निवासी कमर अंसारी का गोदाम है, फिलहाल वह दिल्ली में रहता है। बताया जा रहा कि यह गोदाम कमर अंसारी किसी व्यक्ति को किराए पर दे दिया है, इसमें ट्रांसपोर्ट का काम भी चलता है।

अमरोहा शहर में पकड़ी गई लकड़ी

रविवार शाम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा, एसआई लक्ष्मण सिंह, सिपाही विनोद कुमार, योगेंद्र सिंह, अनिल कु्मार व अर्पित सिंह अमरोहा पहुंचे तथा अमरोहा के एसपी डॉ. विपिन ताडा से मुलाकात कर कार्रवाई के बारे में बताया। एसपी डॉ. विपिन ताडा ने दिल्ली पुलिस के साथ अमरोहा नगर व नौगावां सादात पुलिस को लगाया, सभी ने संयुक्त रूप से गोदाम पर छापा मार दिया। मौके पर गोदाम में भरी भारी मात्रा में लाल व सफेद चंदन के साथ खैर की लकड़ी बरामद हुई। लकड़ी से बने गिफ्ट आइटम भी मिले है। कुछ देर बाद में अमरोहा के एसपी, एएसपी व सीओ भी मौके पर आ गए, गोदाम में लकड़ी से भरे बोरे व गत्ते के कार्टून बरामद हुए। साथ ही यहीं पर लकड़ी को काटने की मशीनें व बोरों में भरा बुरादा मिला है।

बरामद लकड़ी करीब 50 क्विंटल

इस मामले में देर रात तक कार्रवाई जारी थी। अमरोहा एसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि बरामद लकड़ी करीब 50 क्विंटल है, जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपए के करीब है। उन्होंने बताया कि अभी कमर अंसारी नाम के व्यक्ति का नाम प्रकाश में आया है, यह लकड़ी आंध्र प्रदेश से यहां लाई गई है, आंध्र प्रदेश में कमर का बेटा लकड़ी का कारोबार करता है। बताया जा रहा है कि अभी तक की जांच में चीन व जापान तक इस लकड़ी की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है, सारे मामले की जांच की जा रही है, देर रात तक गोदाम पर कार्रवाई जारी थी, इस कार्रवाई से अमरोहा शहर में खलबली मची हुई है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…