कोरोना का कहर राष्ट्रपति भवन पहुंचा, राष्ट्रपति भवन में मचा हड़कंप !

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान अब कोरोना का कहर राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गया है। प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद से पूरे राष्ट्रपति भवन परिसर में हड़कंप मच गया है।

प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान अब कोरोना का कहर राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गया है, राष्ट्रपति भवन परिसर में प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद से पूरे राष्ट्रपति भवन परिसर में हड़कंप मच गया है। दरअसल, प्रेसिडेंट एस्टेट में जो महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, वो अपने परिवार के साथ वहां रहती हैं तथा उससे बड़ी चिंता की बात यह है कि इस महिला का पति राष्ट्रपति भवन में ही काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री लेवल के एक आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता है, जिसके बाद अब आईएएस अधिकारी ने एहतियातन तौर पर खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

11 लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने का आदेश

कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला को इलाज के लिए आरएमएल हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है, जबकि उसके पति, परिवार के दूसरे सदस्यों समेत पड़ोस के दो अन्य घरों में रहने वाले कुल 11 लोगों को भी होम क्वारंटाइन में रहने का आदेश दे दिया गया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति भवन परिसर में काम करने वाले करीब 100 सफाईकर्मी, माली तथा राष्ट्रपति भवन की देखरेख करने वाले अन्य लोग भी इस दौरान कोरोना पीड़ित महिला के पति के संपर्क में आए थे, उन सबको भी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

महिला की सास की मौत कोरोना से हुई थी

ध्यान रहे कि कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला की सास की पिछले दिनों कोरोना के चलते ही मौत हो गई थी, वह बाड़ा हिंदूराव इलाके में रहती थीं। बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित महिला अपनी सास के संपर्क में आने की वजह से कोरोना की चपेट में आ गई है। महिला की तबीयत खराब होने तथा कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद महिला का टेस्ट किया गया था और जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो यब खबर पूरे राष्ट्रपति भवन परिसर में आग की तरह फैल गई। इस मामले के सामने आने के बाद अब राष्ट्रपति भवन में और ज्यादा सतर्कता बढ़ा दी गई है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 18,500 के पार, मरने वालों की संख्या 592 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या करीब 18,500 पहुंच चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3273 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 592 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 24 लाख, 81 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 70 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 7 लाख 93 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 42,500 हो चुकी है

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…