कांग्रेस ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने कमलनाथ सरकार को गिराने के चलते लॉकडाउन की घोषणा में देरी की

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन-2 के दौरान कांग्रेस ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करने में देरी की। यह दावा गोवा के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने की है।

कमलनाथ सरकार को गिराने के चलते लॉकडाउन की घोषणा में देरी

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन-2 के दौरान गोवा के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने ट्विट करके दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करने में देरी की। गिरीश चूडांकर ने अपने ट्विट में मराठी अखबार की एक खबर का हवाला दिया है, जिसमें दावा किया गया है कि अगर देशव्यापी लॉकडाउन पहले ही लागू कर दिया गया होता तो भारत में वर्तमान स्थिति जैसे हालात नहीं होते।

गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने किया दावा

गिरीश चूडांकर ने अपने ट्विट में कहा है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा में देरी कर दी जिससे भारत में कोरोना महामारी की स्थिति भयावह हो गई, देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए भाजपा जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के इस्तीफा देने से अपनी सरकार के अल्पमत में आने के बाद कमलनाथ ने 20 मार्च को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था कमलनाथ के इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश में भाजपा के विधायक दल ने शिवराज सिंह चौहान को अपना नेता चुना।

शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के बाद हुई लॉकडाउन की घोषणा

कांग्रेस ने दावा किया है कि 23 मार्च को राजभवन में आयोजित सादे समारोह में मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने शिवराज सिंह चौहान को चौथी बार मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई तथा 24 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा में विश्वास मत हासिल की। शिवराज सिंह चौहान के विश्वास मत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों के लिए 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की, हालांकि अब इस लॉकडाउन को 3 मई, 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 14,700 के पार, मरने वालों की संख्या 497 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 14,700 को पार कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2080 हो गई है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 497 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 22 लाख, 69 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 55 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 7 लाख 10 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 37,100 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…