BPSC 67th PT Exam 2022: बीपीएससी ने जारी की 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की नई तिथि, कई नियम भी बदले

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने आज आखिरकार 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की नई तिथि का ऐलान कर दिया। 67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में अब 20 सितंबर और 22 सितंबर 2022 को होगा। दरअसल 67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन 8 मई 2022 को किया गया था, लेकिन पेपर लीक होने के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

PT Exam 20 और 22 सितंबर को 2 शिफ्ट में होगा
बिहार लोक सेवा आयोग ने आखिरकार आज 18 अगस्त 2022 को 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा की नई तिथि का ऐलान कर दिया। बीपीएससी के नवनियुक्त अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके घोषणा की कि बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर और 22 सितंबर को 2 शिफ्ट में होगा। बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में मार्क्स परसेंटाइल के आधार पर जोड़े जाएंगे। परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे। परीक्षा केंद्र में 1 घंटे पहले तक एंट्री दी जाएगी। प्रश्न पत्रों को सील परीक्षा हॉल में खोला जाएगा। सभी परीक्षा केंद्र पर जैमर लगाए जायंगे। परीक्षा के प्रश्न पत्र को ले जाने के लिए जीपीएस का इस्तेमाल होगा। छात्रों के सामने ही ओएमआर को सील किया जाएगा।

67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन 8 मई को हुआ था
ध्यान रहे कि बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा का आयोजन 8 मई 2022 को हुआ था, पेपर लीक होने के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी। 802 पदों के लिए 67वीं पीटी परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। बीपीएससी 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

67वीं परीक्षा की नई तिथि के लिए अभ्यर्थी परेशान थे
दरअसल, बीपीएससी 67वीं परीक्षा की नई तिथि के ऐलान में देरी से अभ्यर्थी काफी परेशान थे, वह लगातार सोशल मीडिया पर एग्जाम की डेट जारी करने की मांग कर रहे थे। सोशल मीडिया पर बीपीएससी 67वीं पीटी के अभ्यर्थी नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को टैग कर जल्द से जल्द 67वीं पीटी की नई तिथि और नए एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि का ऐलान करने की मांग कर रहे थे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…