Chhattisgarh: माओवादियों ने जनअदालत में 2 ग्रामीणों को फांसी पर लटकाया, 1 छात्र को किया रिहा

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दो लोगों को फांसी पर लटका दिया। नक्सलियों को शक था कि दोनों लोग पुलिस के मुखबिर थे।

2 ग्रामीणों की फंदे से लटकाकर हत्या
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने कथित तौर पर दो ग्रामीणों की फंदे से लटकाकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार 12 सितंबर 2024 को यह जानकारी दी। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना मिली है तथा इस संबंध में विस्तृत जानकारी ली जा रही है। सुंदरराज ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने मंगलवार को मिरतुर पुलिस थाना क्षेत्र के जप्पेमरका गांव से एक स्कूली छात्र सहित 3 ग्रामीणों का अपहरण कर लिया था। उन्होंने बताया कि बाद में नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर उनमें से दो को पेड़ पर फांसी से लटका दिया, उन्होंने स्कूली छात्र को छोड़ दिया।

भैरमगढ़ क्षेत्र समिति ने हत्या की जिम्मेदारी ली
सुंदरराज ने बताया कि मृतकों की पहचान माडवी सुजा और पोडियाम कोसा के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि माओवादियों की भैरमगढ़ क्षेत्र समिति ने हत्या की जिम्मेदारी ली है और दावा किया है कि दोनों पुलिस मुखबिर के रूप में काम कर रहे थे। सुंदरराज ने बताया कि गुरुवार को घटना की जानकारी मिलने के तत्काल बाद पुलिस दल को मौके पर भेजा गया है। घटना के बारे में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Delhi: अरविंद केजरीवाल ने CM पद से दिया इस्तीफा, आतिशी ने दिल्ली में सरकार बनाने का दावा पेश किया

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा स…