बीसीसीआई ने किया T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान…जानिए किस-किस को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस मेगा इवेंट में खेलेंगे।

बुमराह और हर्षल पटेल की हुई वापसी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज 12 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इस टीम में जगह मिली है, वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है।

मोहम्मद शमी-दीपक चाहर हुए बाहर
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को शामिल नहीं किया गया है, वहीं श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई भी विश्व कप टीम में नहीं हैं, हालांकि इन सभी चारों खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया है।

चार तेज गेंदबाजों को मिली जगह
बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में चार (4) तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। इसमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह हैं, वहीं इस टीम में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल स्पिन विभाग संभालेंगे।

पंत और कार्तिक दोनों को मिली जगह
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को शामिल किया गया है, इसके अलावा दीपक हुड्डा भी इस टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, वहीं केएल राहुल को उप कप्तानी मिली है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया– रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी– मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

टी20 विश्व कप शुरुआत 16 अक्टूबर से
टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत ऑट्रेलिया में 16 अक्टूबर 2022 से हो रही है।

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से
23 अक्टूबर 2022को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे। ध्यान रहे कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है। पिछली बार UAE में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने पहली बार इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारत को मात दी थी और टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था, ऐसे में भारत एक बार फिर पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के मुकाबले
भारत बनाम पाकिस्तान- पहला मैच- 23 अक्टूबर 2022 (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप- दूसरा मैच- 27 अक्टूबर 2022 (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका- तीसरा मैच- 30 अक्टूबर 2022 (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच- 2 नवंबर 2022 (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच- 6 नवंबर 2022 (मेलबर्न)

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की, दोनों लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए…